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महिंद्रा XUV700 खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये पोस्ट जरुर देखे ,जानकार रह जायेगे हैरान

 नई Mahindra XUV700 का मुकाबला Tata Safari, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar से है।


Mahindra XUV700 को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया था और बेस MX वेरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि रेंज-टॉपिंग Mahindra XUV700 AX7 की कीमत पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट के लिए 17.59 लाख रुपये है, जो कि 19.79 लाख रुपये तक है। टॉप-ऑफ़-द-लाइन AX7 डीजल ऑटोमैटिक ट्रिम। हालांकि, AX7 मैनुअल वैरिएंट के लिए लक्ज़री पैक वैरिएंट की कीमत ₹19.99 लाख है और AX7 ऑटोमैटिक ट्रिम के लिए पेट्रोल के लिए ₹20.99 लाख और डीजल वेरिएंट के लिए ₹21.59 लाख की कीमत है। फुली लोडेड AWD AX7 ऑटोमैटिक लग्जरी ट्रिम की कीमत 22.89 लाख रुपये है। नई Mahindra XUV700 का मुकाबला Tata Safari, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar से है।


बड़े आयाम: Mahindra XUV700 को एक नए W601 मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और यह हर पहलू में मौजूदा XUV500 से बड़ी होगी। आयामों के संदर्भ में, नई एसयूवी की लंबाई 4695 मिमी, चौड़ाई 1890 मिमी और ऊंचाई 1755 मिमी है। तो, XUV500 की तुलना में यह 110 मिमी लंबा है लेकिन 30 मिमी छोटा है, जबकि चौड़ाई अपरिवर्तित रहती है। XUV700 का व्हीलबेस भी 2750 मिमी पर 50 मिमी लंबा है।

स्टाइलिश दिखता है: इसके सामने एक नया ग्रिल मिलेगा, जिसमें वर्टिकल क्रोम स्लेट और महिंद्रा का नया लोगो होगा, जो नए एलईडी हेडलैम्प्स और ट्विन सी-शेप्ड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स से लैस होगा। एसयूवी नए स्पोर्टियर अलॉय व्हील, नए फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल और फ्लेयर्ड हंच के साथ भी आएगी। एसयूवी नए रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स, स्कल्प्टेड टेलगेट और बीफी बंपर के साथ सिल्वर क्लैडिंग के साथ आएगी। जबकि Mahindra XUV700 के निचले वेरिएंट में 17-इंच के स्टील या डायमंड कट अलॉय व्हील हैं, रेंज-टॉपिंग AX7 ट्रिम में 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स हैं।

फ़ीचर रिच केबिन: अंदर की तरफ, इसमें बड़ी आरामदायक सीटों, प्रीमियम अपहोल्स्ट्री और कई स्मार्ट फीचर्स के साथ एक बहुत अच्छी तरह से रखा गया और प्रीमियम केबिन मिलता है। इसमें एलेक्सा सपोर्ट और एड्रेनॉक्स नामक एक पूरी तरह से कनेक्टेड कार तकनीक है, जो विभिन्न इन-कार कार्यों तक पहुंचने के लिए वॉयस कमांड के साथ आती है। अन्य प्रीमियम फीचर में सोनी द्वारा संचालित 12-स्पीकर 3 डी सराउंड साउंड सिस्टम, मेमोरी और वेलकम फंक्शन के साथ छह-तरफा पावर एडजस्टेबल सीटें और पैनोरमिक सनरूफ केवल टॉप-एंड वेरिएंट तक सीमित हैं। रेंज-टॉपिंग ट्रिम्स में कस्टम सेटिंग के साथ तीन प्री-सेट ड्राइव मोड- जिप, जैप और जूम भी मिलते हैं। XUV700 5- और 7-सीटर दोनों विकल्पों में पेश किए गए एक सुव्यवस्थित केबिन के साथ आएगी। XUV700 के बेस MX सीरीज मॉडल 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉइड ऑटो, स्टीयरिंग माउंटेड स्विच और डे एंड नाइट IRVM के साथ आते हैं। एएक्स सीरीज के मॉडल एचडी डुअल-डिस्प्ले यूनिट के साथ आते हैं, जिसमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए दो 10.25-इंच स्क्रीन, हवादार सीटें अमेज़ॅन एलेक्सा बिल्ट-इन, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले, वायरलेस चार्जिंग और एड्रेनोएक्स कनेक्ट 60+ कनेक्टेड फीचर्स के साथ आते हैं। एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) तकनीक जैसी सुविधाएं रेंज-टॉपिंग AX7 वेरिएंट तक ही सीमित रहेंगी।


इंजन विकल्प: महिंद्रा नई XUV700 को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश कर रही है। Mahindra XUV700 पेट्रोल संस्करण में 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 5000 आरपीएम पर 197 बीएचपी बनाने के लिए तैयार है और 1750 से 3000 आरपीएम पर 380 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है। इंजन या तो सिक्स-स्पीड मैनुअल या सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ आता है। डीजल वेरिएंट में 2.2-लीटर, फोर-सिलेंडर mHawk ऑइल बर्नर मिलता है जो तीन राज्यों में पेश किया जाता है। बेस वेरिएंट के लिए इसे 3750 आरपीएम पर 153 बीएचपी और 1500 से 2800 आरपीएम पर 360 एनएम उत्पन्न करने के लिए तैयार किया गया है, जबकि मानक के रूप में इसे छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। एक अधिक शक्तिशाली विकल्प भी है जो 3500 आरपीएम पर 182 बीएचपी बनाता है और यह संस्करण दोनों के विकल्प के साथ पेश किया जाता है - एक छह-स्पीड मैनुअल या एक छह-स्पीड स्वचालित टॉर्क। जबकि पूर्व 1600 से 2800 आरपीएम पर 420 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है, वैकल्पिक ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) ट्रांसफर केस के साथ स्वचालित विकल्प 1750 से 2800 आरपीएम पर 450 एनएम विकसित करता है।

सेफ्टी फीचर्स: SUV में फ्रंट, साइड और कर्टेन एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, ISOFIX सीट माउंट्स, हिल होल्ड/डिसेंट फंक्शन और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और डायनामिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (DSP) जैसे फीचर्स हैं।

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